Home News Business

नौनिहालों ने साईकिल की ट्रिन-ट्रिन के साथ दिया ‘सब मतदान करो’ का संदेश

नौनिहालों ने साईकिल की ट्रिन-ट्रिन के साथ दिया ‘सब मतदान करो’ का संदेश
@HelloBanswara - -

Banswara April 20, 2019 - जिला निर्वाचन कार्यालय, स्वीप प्रकोष्ठ व न्यू लुक शिक्षण संस्थान के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता के लिए शुक्रवार सुबह साईकिल रैली का आयोजन किया गया। रैली में बड़ी संख्या में शामिल नौनिहालों ने साईकिल की ट्रीन-ट्रीन के साथ ‘सब मतदान करो’ का संदेश प्रतिध्वनित किया।   
 

सुबह 7 बजे कुशलबाग मैदान से प्रारंभ हुई इस मतदाता जागरूकता साइकिल रैली को उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) राजेश वर्मा एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी (एसडीएम) सुश्री पूजा पार्थ ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।  
प्राचार्य शिखा कोठारी ने बताया कि रैली में न्यू लुक सीनियर सैकण्डरी स्कूल लोधा के कक्षा 8 से 12 तक के 150 से अधिक विद्यार्थी मतदाता जागरूकता का संदेश लेकर निकले। बैनर व तखितयों पर स्लोगन के जरिए मतदाताओं को जागरूकता के प्रयास किए गए। इसमें योग्य मतदाताओं को 29 अप्रेल को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की गई। साइकिल रैली कुशलबाग मैदान से प्रारंभ होकर चंद्रपोल गेट, रधुनाथजी मंदिर, पेलेस रोड, महालक्ष्मी चैक, पुरानी सब्जी मंडी, नईआबादी, जीपीओ सर्कल, मोहन कॉलोनी, एसबीआई स्ट्रीट, एमजी होस्पिटल से होते हुए जिला कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जनजातीय विश्वविद्यालय पहुंची। मार्ग में कई स्थानों पर शहर के लोगों ने रैली का जबरदस्त स्वागत किया और बच्चों को ठंडा  वितरित किया गया।  
 

गोटियो ने किया प्रतिनिधित्व: 
साईकिल रैली में कई विद्यार्थी मतदाता जागरूकता के प्रतीक कार्टून करेक्टर ‘गोटियो’ की वेशभूषा धारण करते हुए सम्मिलित हुए। शहर भर में विद्यार्थियों ने अपनी आकर्षक वेशभूषा के जरिये लोगों को ‘वोट करो बांसवाड़ा’ का भी संदेश प्रसारित किया।  
मतदाता जागरूकता की शपथ: 
मतदाता जागरूकता रैली के उपरांत जनजातीय विश्वविद्यालय परिसर में एसडीओ पूजा पार्थ ने मौजूद सभी विद्यार्थियों व कर्मचारियों को मतदाता जागरूकता के प्रयास करने तथा अपने घर के आस-पास लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प भी दिलाया गया। इस मौके पर न्यू लुक स्कूल के निदेशक प्रदीप कोठारी, दीप कोठारी, न्यू लुक ग्रुप की अकादमिक निदेशक लता कोठारी, डॉ सुशील सोमपुरा एवं मौसमी बैनर्जी व अन्य शिक्षक व बड़ी संख्या मेंद्यार्थी मौजूद थे।  

शेयर करे

More news

Search
×