Home News Business

विधानसभा आम चुनाव के प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों की बैठक संपन्न

विधानसभा आम चुनाव के प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों की बैठक संपन्न
@HelloBanswara - -

Banswara November 14, 2018 - जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) भगवतीप्रसाद ने विधानसभा आम चुनाव में गठित  समस्त प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार तैयार किए गए एक्शन प्लान के अनुसार अपने कार्य संपन्न करें। 
कलक्टर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विधानसभा आम चुनाव के तहत गठित समस्त प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबोधित कर रहे थे।  
इस मौके पर उन्होंने प्रभारी अधिकारियों से अब तक की प्रगति की जानकारी ली और प्रभारियों को प्रकोष्ठ संबंधित गतिविधियों को निर्वाचन कार्यालय द्वारा तैयार किए गए एप के माध्यम से संपादित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को आयोग के निर्देशों की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करने को पाबंद किया और कहा कि उनके प्रकोष्ठ संबंधित सभी गतिविधियों को पूर्ण करें। 

 बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) हिम्मतसिंह बारहठ ने समस्त प्रकोष्ठ प्रभारियों से संबद्ध प्रशिक्षण करवाने के संबंध में जानकारी ली और व्यय पर्यवेक्षण, यातायात प्रकोष्ठ, ईवीएम व मतदाता सूची संबंधित प्रकोष्ठ, निर्वाचन अनुभाग लेखा प्रकोष्ठ, डाक मत पत्र, चुनाव भंडार, रसद व पीओएल, शिकायत निवारण, प्रचार-प्रसार, एमसीएमसी, आदर्श आचार संहिता, कंप्यूटर व्यवस्था, चिकित्सा व विद्युत, सांख्यिकी प्रकोष्ठ को संबंधित तैयारियों के बारे में पूछा।  
बैठक में उप वन संरक्षक सुगनाराम जाट सहित समस्त प्रकोष्ठों के प्रभारी तथा सहायक प्रभारी अधिकारी मौजूद थे।  

एप से चुनाव तैयारियों की मॉनिटरिंग: 
बैठक में जिला कलक्टर ने निर्वाचन कार्यालय द्वारा तैयार किए गए ईपीएम एप (इलेक्शन प्लानर मैनेजमेंट) के बारे में जानकारी दी और कहा कि चुनाव संबंधित समस्त प्रकोष्ठों के प्रभारियों को इस एप से जोड़ा जा रहा है और समस्त प्रभारियों को इसमें अपनी गतिविधियों को जोड़ना होगा तथा डेडलाईन तय करनी होगी। उन्होंने बताया कि यह एप प्रभारियों को समय-समय पर उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों के बारे में अलर्ट भेजता रहेगा और जिला निर्वाचन अधिकारी खुद उनके प्रकोष्ठ की इस एप के माध्यम से मॉनिटरिंग कर सकेंगे। इस मौके पर सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उपनिदेशक पवन नानकानी ने एप के पंजीकरण व उपयोग के बारे में जानकारी दी। 

शेयर करे

More news

Search
×