Home News Business

आओ चलो प्रकृति से दोस्ती करते है - पुकार

आओ चलो प्रकृति से दोस्ती करते है - पुकार
@HelloBanswara - -

आज के समय में हमें सभी को एक दोस्त की आवश्यकता होती है और उनके बिना जीवन अधुरा सा हो जाता है, इसी प्रकार यह संसार बिना पेड़ पोधो के नहीं चल सकता है और हम इनके बिना बिलकुल अधूरे है और अगर नहीं होंगे तो हमारा जीवन कुछ भी नहीं  होगा, इसलिए प्रकृति से दोस्ती करना बहुत ही आवश्यक है और इनसे दोस्ती हमें फायदा ही देगी कभी नुकसान नहीं पहुंचाएगी। क्यूंकि जो चीज़ ये हमें दे रहे है उसके बिना हम इस दुनिया कुछ पल भी नहीं चल सकते है और हम तो कहते है कि यहीं ईश्वर है जीने के लिए जिस चीज़ कि आवश्यकता होती है वो सब कुछ हमें इनसे मिल रहा है। तो आज से दोस्ती करे प्रकृति से क्या मालूम कल समय मिले या नहीं।

इसी सोच के साथ पुकार ग्रुप अपने शहर को हराभरा करने के अभियान के तहत हर रविवार कि तरह अपने इस 77वे रविवार अपनी टीम के साथ तिरुपति नगर और फिर कई समय से आमंत्रित किये जा रहे कृष्णा रेसीडेंसी सदर थाने के सामने गए और कॉलोनी वासियों के साथ मिलकर पोधारोपन किया गया साथ ही ट्री गार्ड लगाये जिससे पोधे सुरक्षित रहे। कॉलोनी वासियों में इतना उत्साह दिखा की इसी दौरान उन्होंने कॉलोनी गार्डन की सफाई भी की और इस गार्डन को बच्चों के लिए उपयुक्त बनाने के लिए विचार विमर्श भी किया साथ आने वाले रविवार को और भी पोधे लगाने के लिए जिसके लिए वो खुद पोधों के लिए गद्दे खोदेंगे और रविवार को और भी कई पोधे लगायेंगे साथ ही उन पोधों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी ली।

कॉलोनी वासी पुकार के इस अभियान से बहुत खुश है,  और पुकार के इस अभियान की उन्होंने सराहना भी की साथ ही इस एरिये में पोधे लगाने और योगदान करने के लिए भी कहाँ।

पुकार ग्रुप ने कहाँ कि हम जहाँ जहाँ भी जा रहे है सभी जगह से लोगो के विचार पोधे लगाने के लिए सकारात्मक ही आ रहे है आज कॉलोनी वासी सभी लोग पोधे लगाने के लिए इतने उत्सुक दिखे है कि खुद पुकार ग्रुप हथियार लेकर गद्दा खोदने लगे और पोधे लगाये इस प्रकार का दृश्य देखकर ये जरूर हो गया कि ये सभी पोधे पेड़ अवश्य बनेंगे और पुकार ग्रुप का यहीं मकसद है कि लोग जागरूक हो और पोधे लगाने के साथ उनकी देखभाल करे क्यूंकि पोधे चाहे कितने भी लगा दो अगर उनकी देखभाल नहीं की गई तो पोधे लगाने से कोई मतलब नहीं होगा, क्यूंकि पोधे लगाने का मतलब ये नहीं कि 15 लोग एक फोटो के लिए एक पोधा लगाये।

इस रविवार पुकार ग्रुप के सदस्य पंकज खंडेलवाल, तरुण खंडेलवाल,  रीषिक खिंची, बरखा जोशी, कमलेश, फातेमा कूकशीवाला, खगेश, सोमेश वैष्णव, नियम पंड्या और कॉलोनी वासी (कीर्तन भट्ट, प्रमोद व्यास, आशीष द्विवेदी, राजेश पारीक, प्रभात भट्ट, रोशन जोशी, विनोद कुमार मेहता, केशर सिंह आदि) मौजूद थे।

शेयर करे

More news

Search
×