पालोदा और बलाप गांव के रेस्ट हाउस में चल रहा था अनैतिक व्यापार, 4 युवतियां, 3 युवक गिरफ्तार

Updated on March 15, 2019 Crime
पालोदा और बलाप गांव के रेस्ट हाउस में चल रहा था अनैतिक व्यापार, 4 युवतियां, 3 युवक गिरफ्तार  , Banswara "पालोदा के रजवाड़ी रेस्ट हाउस में कार्रवाई : डूंगरपुर के निठाउवा का रहने वाला मालिक भी गिरफ्तार, पालोदा की लोकप्रिय होटल में भी हाल ही पुलिस ने की थी रेड "

कुछ ही दिन पूर्व पालोदा कस्बे के लोकप्रिय होटल में चल रहे अनैतिक व्यापार का पर्दाफाश करने के बाद गुरुवार को लोहारिया पुलिस ने पालोदा के ही रजवाड़ी रेस्ट हाउस और बलाप के रेस्ट हाउस में रेड कर 4 युवक और 3 युवतियों को संदिग्ध हाल में पकड़ा। अनैतिक व्यापार का मामला सामने आने पर पुलिस ने सातों युवक-युवतियों समेत रेस्ट हाउस मालिक को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ही रेस्ट हाउस में लंबे समय से अनैतिक व्यापार चलाए जाने की आशंका है। इसी महीने की यह पालोदा क्षेत्र में तीसरी कार्रवाई है। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि रेस्ट हाउस में आने वाले युवक-युवतियों का आखिर रिकॉर्ड क्याें नहीं लिया जा रहा। पुलिस इस मामले में होटल और रेस्ट हाउस संचालकों से सख्ती बरत सकती है।

सीआई चैलसिंह ने बताया कि गुरुवार दोपहर में मुखबीर से पालोदा के रजवाड़ी रेस्ट हाउस और बलाप के रेस्ट हाउस में इस प्रकार के अनैतिक काम कराए जाने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया। सीआई ने बताया कि पालोदा के रजवाड़ी गेस्ट हाउस में कार्रवाई की तो वहां पर युवक और युवतियां संदिग्ध हालत में मिले। जहां से रेस्ट हाउस के मालिक निठाउवा निवासी चंद्रवीरसिंह पुत्र पर्वतसिंह को भी गिरफ्तार कर थाने ले जाया गया।

बलाप से मौका देखकर भागा एक युवक  
पुलिस ने इसके बाद लोहारिया गनोड़ा मार्ग पर स्थित दूसरे गेस्ट हाउस में कार्रवाई की तो वहां पर भी युवक युवतियां संदिग्ध स्थिति में मिले। जिन्हें मौके से ही पकड़ लिया। हालांकि यहां से एक युवक मौका देख भाग निकला। सभी आरोपियों को थाने लाकर कोर्ट में पेश किया, जहां से न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

सीआई ने बताया कि दोनों ही कार्रवाई में लोहारिया थाना क्षेत्र के मोटावाड़ा निवासी प्रियंक भट्ट, मोटावाड़ा निवासी ललिता बूझ, गेस्ट हाउस मालिक निठाउवा निवासी चंद्रवीरसिंह, सुरवानिया निवासी नारायणलाल हरिजन, पोछिया पाड़ा निवासी महेंद्र डामोर, सुरवानिया निवासी संगीता हरिजन, चंदूजीका गढ़ा निवासी सुनीता निनामा, मंजू निनामा को गिरफ्तार किया है। पुलिस की इस कार्रवाई में पकड़ी गई दो युवतियां बहनें हैं। पुलिस के अनुसार सुनीता की उम्र जहां अभी 20 साल की है वहीं उसकी छोटी बहन मंजू भी 19 साल की है।

जिले में धड़ल्ले से चल रहा व्यापार, बाहर से आते हैं लोग  
जिले में अनैतिक व्यापार चलाने का यह नया मामला नहीं है। यह व्यापार पूरे जिले में धड़ल्ले से संचालित हो रहा है। बीते दिनों पालोदा के ही लोकप्रिय होटल में कार्रवाई की गई थी। पालोदा सहित आसपास के गांवों के रहने वाले लोगों का कहना है कि पालोदा क्षेत्र में इस प्रकार के अनैतिक काम काफी लंबे समय से संचालित हो रहे हैं। जहां युवतियाें से लेकर उम्र दराज महिलाएं भी लिप्त हैं। इसके अलावा परतापुर, सागवाड़ा से भी युवतियाें को बुलाया जाता है। पुलिस ने इससे पहले बांसवाड़ा के भी सुभाषनगर क्षेत्र में कार्रवाई की व्यापार को संचालित करने वाली महिला गीता को गिरफ्तार किया था। वहीं एक साल पहले उदयपुर डूंगरपुर लिंक रोड पर एक मॉल में संचालित स्पा सेंटर पर भी इस प्रकार का व्यापार किए जाने की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया था। 

 

By Bhaskar



Leo College Banswara
×
Hello Banswara Open in App