Home News Business Covid-19

अवैध रूप से महुआ फूल-गुड़ का भंडारण वाला गोदाम रात को सीज

अवैध रूप से महुआ फूल-गुड़ का भंडारण वाला गोदाम रात को सीज
@HelloBanswara -

बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में रतलाम रोड पर श्रीरामशरण परिसर के पास अवैध तरीके से महुवा फूल और गुड़ का भंडारण करने पर मंगलवार को एसडीएम की कार्रवाई के बाद बुधवार को गोदाम को सीज कर दिया गया।

गोदाम को सीज करने के लिए दोपहर में ही एसडीएम ने निर्देश दिए, लेकिन अधिकारी सीज की कार्रवाई से बचते रहे। लेकिन आखिरकार रात को गोदाम सीज कर दिया गया। मंगलवार को कार्रवाई के बाद कृषि उपज मंडल उदयपुर के सचिव अपनी टीम के साथ पहुंचे और गोदाम का निरीक्षण किया। व्यापारी विजय राठौड़ अधिकारियों को किसी भी प्रकार के दस्तावेज नहीं दिखा सका। इसके अलावा जिस जगह का महुवा फूल खरीदी-बिक्री का लाइसेंस ले रखा था उसके बजाय दूसरे स्थान पर दुकान का संचालन करना भी सामने आया। वहीं लाइसेंस का नवीनीकरण भी नहीं किया गया है। इस पूरे मामले में जांच करने आए मंडी अधिकारी भी दिनभर लिखापड़ी कर जांच के नाम पर लीपापोती ही करते नजर आए । लेकिन गोदाम को सीज नहीं किया। सीज को लेकर टालमटोल ही करते रहे। इस दौरान बांसवाड़ा कृषि उपज मंडी सचिव संजीव पंड्या, महेश्वर जोशी, एलडीसी नरेंद्र, कुशलगढ़ सीआई गोविंदसिंह राजपुरोहित सहित पुलिस जाब्ता तैनात रहा।

मंडी सचिव संजीव पंड्या ने बताया कि महुआ फूल और गुड़ की 22 लाख रुपए की कीमत सामने आई है। जिसमें 36 हजार 666 मंडी शुल्क है।

Hellobanswara Ba
शेयर करे

More news

Search
×