Home News Business

कलेक्टर की चली, सभापति की, सरकार ने नगर परिषद में लगाया नया आयुक्त

कलेक्टर की चली, सभापति की, सरकार ने नगर परिषद में लगाया नया आयुक्त
@HelloBanswara - -

कलेक्टर की चली, सभापति की, सरकार ने नगर परिषद में लगाया नया आयुक्त Government appointed new commissioner in nagar parishad

Banswara August 15, 2017 - नगर परिषद में आयुक्त को लेकर कलेक्टर और सभापति की अपनी पसंद अलग-अलग रहने के बाद राज्य सरकार ने बीच का रास्ता निकाला है। अब एसडीएम डॉ. भंवरलाल और एक्सईएन पीएल भापोर के पास आयुक्त जिम्मा नहीं रहेगा। भोगाराम सैनी नए आयुक्त होंगे। 

कलेक्टर भगवतीप्रसाद ने पिछले दिनों स्वायत्तशासन विभाग के निदेशक को कहकर आयुक्त का पद संभाल रहे भापोर से चार्ज लेकर एसडीएम को सौंपा दिया था। उनका कहना था कि शहर में काम होना चाहिए, अधिकारी कोई को भी। 

कलेक्टर के इस निर्णय पर नगर परिषद सभापति मंजूबाला पुरोहित ने नाराजगी जताई थी। इसके बाद विभाग ने सरकार के निर्देश पर सुजानगढ़ में जिम्मा संभाल रहे सैनी को यहां का जिम्मा सौंप दिया। विभाग ने 7 नगर परिषद में आयुक्त और अधिशासी अभियंता लगाए है। इस सूची में पहला नाम बांसवाड़ा नगर परिषद का है। 

गौरतलब है कि 23 जुलाई को ही राज्यमंत्री धनसिंह रावत और सभापति की अनुशंसा से भाबोर को आयुक्त का चार्ज देकर उन्हें सभी तरह के अधिकार दे दिए थे। इसके 12 दिन ही काम करने के बाद कलेक्टर भगवतीप्रसाद ने उन्हें हटवा दिया। 

निदेशक स्वायत्तशासन विभाग से एसडीएम को चार्ज देने की अनुशंसा की। जिस पर निदेशक पवन अरोड़ा ने एसडीएम डॉ. भंवरलाल को चार्ज देने के आदेश जारी कर दिए। इस पर स्थानीय राजनीति गरमा गई थी। बाद में राज्यमंत्री और कुछ नेताओं ने भाबोर के पक्ष में विभाग के मंत्री श्रीचंद कृपलानी से भी बातचीत की थी। 

शेयर करे

More news

Search
×