कार्यक्रम करने से बेहतर सीधे पोधे लगाने में समय दे, लोगो के लिए आप भी प्रेरणा बनेंगे- पुकार

Updated on July 7, 2019
कार्यक्रम करने से बेहतर सीधे पोधे लगाने में समय दे, लोगो के लिए आप भी प्रेरणा बनेंगे- पुकार, Banswara "हम कई बार अधिक समय कार्यक्रम कर लोगो को समझाने में लग जाते है और कई समय उसमे ही व्यतीत कर देते है, अगर ज्यादा समय धरातल पर कार्य करने में लगा दे तो ही कार्य हो पायेगा, इसके लिए सभी को सीधे सबसे पहले कार्य पर ध्यान देन चाहिए और ऐसे ही हम सभी कार्यक्रम करने से बेहतर सीधे पोधे लगायेंगे तो पोधे भी लगेंगे और दुसरे लो"

हम कई बार अधिक समय कार्यक्रम कर लोगो को समझाने में लग जाते है और कई समय उसमे ही व्यतीत कर देते है, अगर ज्यादा समय धरातल पर कार्य करने में लगा दे तो ही कार्य हो पायेगा,  इसके लिए सभी को सीधे सबसे पहले कार्य पर ध्यान देन चाहिए और ऐसे ही हम सभी कार्यक्रम करने से बेहतर सीधे पोधे लगायेंगे तो पोधे भी लगेंगे और दुसरे लोगो के लिए प्रेरणा भी बनेंगे और पोधे लगने और उसकी देखभाल से वो पेड़ में बदलेंगे। 

इसी सोच के साथ पुकार ग्रुप अपने शहर को हराभरा करने के अभियान के तहत हर रविवार कि तरह अपने इस 76वे रविवार अपनी टीम के तिरुपति नगर और हिमालय नगर में गया और वहां पर पोधा रोपण किया, साथ ही पुराने लगाये गए पोधो की भी देख रेख की। कॉलोनी वासी लगाये गए पोधों की देखरेख कर रहे है और साथ ही उनमे और भी पोधे लगाने की कोशिश जारी है। जिस कारण अगले कुछ समय तक पुकार ग्रुप को यहीं पोधारोपण करना होगा। 

कॉलोनी वासी पुकार के इस अभियान से बहुत खुश है,  क्यूंकि अभी बारिश के समय में सभी पोधे जमीन में जड़ पकड़ लेंगे और ज्यादा मेहनत नहीं करनी होगी और पोधे लग भी जायेंगे। सभी को एहसास है कि अगर पोधे पर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाला समय बद से बत्तर हो जाएगा।

पुकार ग्रुप अपने पोधा रोपण और उनकी देखरेख के बाद उदयपुर पर किसी ओर के द्वारा लगाये गए पोधो को भी सहीं किया, क्यूंकि वहां पर कई पोधे निचे गिर गए थे और जो कि लम्बे समय से उसकी देख रेख करने कोई नहीं आया तो पोधों ऐसी स्थिति देखने के बाद पुकार ग्रुप ने कई पोधों को सहीं किया।

इस रविवार पुकार ग्रुप के सदस्य पंकज खंडेलवाल, रीषिक खिंची, बरखा जोशी, कमलेश, हिमांशु जोशी, गौरव, गौरव तालदार,  अंकित निनामा और कॉलोनीवासी मौजूद थे।



×
Hello Banswara Open in App