Home News Business

शहर के सोंदार्यकरण के नाम से पैसे लिए पर कार्य अभी तक नहीं हुवा

शहर के सोंदार्यकरण के नाम से पैसे लिए पर कार्य अभी तक नहीं हुवा
@HelloBanswara - -

शहर में पिछले कई दिनों से सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से करवाए जाने वाला 15 करोड़ 32 लाख रुपए की लागत से सड़क निर्माण और सौंदर्यीकरण कार्य थमा हुआ है। 

कुछ दिनों पूर्व जब सड़क का कार्य प्रारंभ हुवा था तब लोगो में यह विश्वास हुवा था कि अब कार्य प्रारंभ हुवा है और बाँसवाड़ा की सड़के अच्छी हो जायेगी जिसमे अंबेडकर सर्किल से मोहन कॉलोनी सर्किल होते हुए कलेक्ट्रेट सर्किल के पहले तक सड़क पर डामरीकरण कार्य करवाया गया था। उसके बाद दाहोद रोड पर वन विभाग के सामने से लेकर वीरांगना टॉकिज तक डामरीकरण कार्य करवाया गया था लेकिन इस मार्ग पर कई जगह डामरीकरण का काम जलापूर्ति की पाइप लाइन के लीकेज पाइंट ठीक नहीं करवाए जाने के कारण छोड़ दिया गया है। फिर उसके बाद कार्य बंद हो गया।

गौरतलब है कि एक साल में निर्माण कंपनी को शहर मेें 16 किलोमीटर सड़क के नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण का काम पूरा करना है, जिसके तहत खाटू श्याम मंदिर से दाहोद रोड पर नगर परिषद की सीमा तक और महाराणा प्रताप सर्किल से मोहन कॉलोनी सर्किल, जीपीओ सर्किल, नया बस स्टैंड होते हुए साईं मंदिर तक सड़क के दोनों ओर इंटर लॉकिंग टाईल्स लगा कर, ड्रेनेज का निर्माण कर और उन्हें जालियों से ढकने का काम पूरा करवाना है। इसके अलावा डिवाईडर, ट्यूबलर पोल विथ स्ट्रीट लाईट भी लगाई जानी है। लेकिन चुनावी आचार संहिता लगने के दिन सुबह खाटूश्याम मंदिर क्षेत्र में अर्थवर्क प्रारंभ करवा कर निर्माण कार्य प्रारंभ करने की जल्दी तो दिखाई गई थी लेकिन अब सौंदर्यीकरण कार्य का हाल भी प्रताप सर्किल से खाटूश्याम मंदिर तक के ढाई करोड़ के लागत के पहले शहरी गौरव पथ जैसा होता दिखाई दे रहा है। जिसे विभाग के एईएन, एक्सईएन द्वारा अधीक्षण अभियंता द्वारा इंस्पेक्शन नोट जारी करने के बावजूद अब तक प्रारंभ नहीं करवाया जा सका है। 

 

 

शेयर करे

More news

Search
×