Home News Business

फंदे से लटका मिला युवक का शव, ये आत्महत्या नहीं, हत्या है

फंदे से लटका मिला युवक का शव, ये आत्महत्या नहीं, हत्या है
@HelloBanswara - -

घलकिया गांव से करीब 200 मीटर दूर सोयाबीन के खेत में युवक का शव नीम के पेड़ पर लटका मिला। घटना रविवार सुबह करीब 9 बजे की है। शव पेड़ पर काफी ऊंचाई पर लाल चुन्नी से लटका हुआ था। पेड़ पर लटका शव सिर्फ दिखावा है कि आत्महत्या की है परन्तु सिर पर खून के धब्बे मिलने से यह तो हो गया है कि यह मामला हत्या का दिख रहा है।

शव की पहचान घलकिया के माला बस्ती निवासी प्रभू (22) पुत्र केवजी मईड़ा के रूप में हुई। मृतक के परिजन और आसपास से बड़ी संख्या में लाेग माैके पर पहुंचे। इधर पुलिस ने विराेध की स्थिति को देखते हुए पहले से ही एमबीसी सहित कोतवाली और सदर थाना पुलिस का जाब्ता बुला लिया। एएसपी अब्दुल रहमान, डीएसपी प्रभातीलाल भी पहुंचे। हत्या की आशंका के कारण पुलिस ने एफएसएल टीम और डॉग स्क्वॉड को भी मौके पर बुलाया। मृतक के सिर लगे खून के निशान को सूंघने के बाद डॉग ने काफी देर तक इधर-उधर सुराग जुटाने की कोशिश की और सीधे मृतक के घर पहुंचा।

डीएसपी प्रभातीलाल ने बताया कि घर पर खड़ी एक बाइक पर भी खून के निशान मिले। ऐसे में शक की सुई की कही न कही घर से जुड़ी दिख रही है। परिजनाें ने भी हत्या की आशंका के चलते अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दी है। इधर घटना स्थल पर चारों तरफ से गांवों के लोग मौके पर पहुंचे।

मेडिकल ज्यूरिस्ट डाॅ. धीरज खन्ना ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करने के दौरान यह तो साफ दिख रहा था कि उसके साथ मारपीट की गई हैं। हथियार कोई तलवार या धारदार नहीं बल्कि किसी लोहे की अन्य कोई वस्तु से हमला किया है। निशान उसकी पीठ और सिर पर हैं। सिर पर गहरा घाव भी है। इसके अलावा यह भी लगता है कि मृतक ने मारपीट के दौरान बचने के भी प्रयास किए थे, जैसा की उसके शरीर पर पड़े रगड़ के निशान दिखाते हैं। प्रारंभिक तौर पर तो यह हत्या ही है। वो लटका है या लटकाया गया है, उसके लिए स्किन का सेंपल लिया है। विसरा सामने आने के बाद क्लियर हो जाएगा।

शेयर करे

More news

Search
×