Home News Business

संभाग स्तरीय 'मेरा बूथ, मेरा गौरव' अभियान

संभाग स्तरीय 'मेरा बूथ, मेरा गौरव' अभियान
@HelloBanswara - -

Banswara April 21, 2018 - ज़िला कांग्रेस कार्यालय हरिदेव जोशी भवन में ज़िला कांग्रेस कमेटी की बैठक रखी गयी। पार्टी प्रवक्ता एडवोकेट इमरान खान पठान ने बताया कि आगामी 26 अप्रेल को उदयपुर में संभाग स्तरीय मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम प्रस्तावित है और आगामी 29 अप्रैल को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी देश में अविश्वास और असहिष्णुता के माहौल व वर्तमान राजनीतिक हालात के विरोध में दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करेगी।इसलिए जिला कांग्रेस कमेटी की बेठक में उक्त दोनों कार्यक्रम में बाँसवाड़ा से अधिक से अधिक संख्या में कांग्रेसी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के भाग लेने की तैयारी बाबत चर्चा की गयी। 

जिलाध्यक्ष चाँदमल जैन ने बेठक को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी संगठन चुनावी यात्राओं से पहले अब बूथ में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए 'मेरा बूथ, मेरा गौरव' अभियान को मजबूती से प्रदेश में लागू करने जा रहा है। कांग्रेस ने तय किया है कि ये कार्यक्रम अब संभाग स्तर पर होगा। जिसमें उदयपुर संभाग में 26 अप्रेल को ये कार्यक्रम होगा।बीते चुनावों के नतीजो के बाद कांग्रेस ने अपनी रणनीति में व्यापक बदलाव करने का निर्णय ले लिया है और हर बूथ पर अपनी मजबूती के लिए काम कर रही है। अब कांग्रेस ने तय किया है कि प्रदेश में चुनावी यात्रांए तभी निकाली जायेंगी जब उनके बूथ की मजबूती के लिए चलाया जा रहा कार्यक्रम मेरा बूथ मेरा गौरव सभी संभागों में पूरा नहीं हो जायेगा।

प्रदेश सचिव जैनेन्द्र त्रिवेदी ने कहा कि देश में एनडीए के 4 साल के शासन के बाद समाज का हर वर्ग घुटन महसूस कर रहा है।भय, अविश्वास और असहिष्णुता का माहौल हर जगह है। इस स्थिति को देखते हुए कांग्रेस ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी के। नेतृत्व में दिल्ली के रामलीला मैदान में 29 अप्रैल को एक रैली आयोजित करने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का हमेशा से यह मानना रहा है कि लोकतंत्र में राजनीति काफी प्रेम, शांति एवं करूणा से की जाती है जबकि मोदी सरकार देश की लोकतांत्रिक संस्कृति को कमजोर कर रही है।यह सरकार सूट-बूट की सरकार के बाद लूट की छूट और इस मामले पर म्यूट वाली सरकार बन गई है।
प्रदेश सचिव अर्जुनसिंह बामनिया ने कहा कि एनडीए सरकार के सत्ता में आने के बाद केवल झूठे वादे ही किए जा रहे हैं और 4 साल में किसी को यह महसूस नहीं हुआ कि अच्छे दिन आ गए हैं। उन्होंने बताया कि कांग्रेस दिल्ली में 29 अप्रैल को राष्ट्रीय रैली करेगी। इस रैली में कांग्रेस बैंक, धोखाधड़ी, एससी/एसटी अधिनियम को कमजोर करने समेत महंगाई और बेरोजगारी की समस्या को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने की कोशिश करेगी। देश के लोगों की भावनाओं को जाहिर करने के लिए कांग्रेस ने रामलीला मैदान में 29 अप्रैल को राष्ट्रीय रैली करने का फैसला लिया है। पूर्व संसदीय सचिव नानालाल निनामा ने कहा कि कांग्रेस प्यार, सहनशीलता, सदभाव, अहिंसा और भयमुक्त समाज के मॉडल की राजनीति का संकल्प लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में 29 अप्रैल को प्रदर्शन रैली करेगी।हमारी व्यक्तिगत किसी से लड़ाई नहीं है वरन सिद्धातों और नीतियों की लड़ाई है। 

जिला प्रमुख रेशम मालवीया ने कहा कि झूठे वादे कर मोदी जी ने अच्छे दिन आने की बात की थी। लेकिन चार सालों में किसी वर्ग ने महसूस नहीं किया कि अच्छे दिन आ गए हैं। व्यापार चौपट हो गए, आर्थिक स्थिति खराब, संवैधानिक संस्थाएं कमजोर होती जा रही हैं। कोई भी जनहितैषी योजना धरातल पर नहीं है। कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। 

वक्ताओं ने सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि देश के जो हालात बन रहे हैं, उसमें लोग तनाव में है।न्यायपालिका, आरबीआई, राज्यपालों, सीबीआई, इनकम टैक्स विभाग का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। बीजेपी के लोकलुभावन वादों के संदर्भ में कहा कि, देश आज महंगाई की मार झेल रहा हैं। वही स्मार्ट सिटी का वादा सरकार ने किया था पर एक भी स्मार्ट सिटी दिखाई नहीं दे रही। एससी-एसटी के लोगों ने भारत बंद का ऐलान किया था और सरकार पहले से असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगा सकती थी लेकिन सरकार की लापरवाही से देश में हिंसा फैली और कई लोगों की जान चली गई।कांग्रेस की किसी से निजी दुश्मनी नहीं है, बल्कि वह जनविरोधी नीतियों का विरोध करती है।

बैठक को प्रधान राजेश कटारा, प्रज्ञा,ब्लॉक अध्यक्ष क्रमशः राकेश सेठिया,नेमी कुमार जैन, अर्जुन पाटीदार,रमेश लबाना, केशव निनामा आदि ने भी संबोधित किया । संचालन प्रवक्ता एडवोकेट ईमरान खान पठान ने किया व अंत मे आभार यूथ कांग्रेस अध्यक्ष नटवर तेली ने व्यक्त किया ।

ये भी रहे उपस्थित :- जमनालाल भट्ट,जितेंद्र सिंह देवदा,प्रधान सुभाष तम्बोलिया,मनीष देव जोशी,प्रधान मोती भूरिया, प्रधान शान्ता गरासिया, प्रधान कल्पना कटारा, पार्षद आशीष मेहता, मनोहर खड़िया, पूर्व लेम्प्स अध्यक्ष शामदाद खान, डॉ. एल.सी.मईड़ा, सलीम भाई, अशहाब हुसैन,मांगीलाल नायक, बुरहान रतलामी, तपन मेघावत, पार्षदगण क्रमशः देवबाला राठौड़, धनेश्वर यादव, तुफैल अहमद सिंधी, सुरेश कलाल, शांतिलाल कंठाव, देवीलाल खांट, कमल किशोर खांट, छगनलाल गरासिया, सुमन जोशी, योगेश जोशी, पूनमचंद, नंदकिशोर नागर, जगदीश कटारा, बहादुर भाई, जितेंद परिहार, हरीश पंचाल, परतु सिंह निनामा, अरविंद डामोर, मुजम्मिल अहमद खान, आसिफ मुस्तफा खान ।
 

शेयर करे

More news

Search
×