परिवार कल्याण कार्यक्रम को लेकर हुई जिलास्तरीय कार्यशाला

Updated on May 18, 2019 Health
परिवार कल्याण कार्यक्रम को लेकर हुई जिलास्तरीय कार्यशाला, Banswara "चिकित्सा विभाग ने बहुआयामी विकल्प लोगों को प्रदान किए है। नए टूल अंतरा की लोकप्रियता के चलते सभी जगह उपलब्धता की जानकारी लेकर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। "

Banswara May 18, 2019 - परिवार कल्याण कार्यक्रमों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को चिकित्सा विभाग की ओर से कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें परिवार कल्याण के लिए आयोजित हो रही गतिविधियों पर विचार विमर्श किया गया। 
 

निदेशालय जयपुर से आए परिवार कल्याण कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डॉ. ओपी कुल्हरी ने बताया कि सुखी और स्वस्थ परिवार की संकल्पना का मूलमंत्र परिवार नियोजन ही है। उन्होंने कहा कि परिवार नियोजन के लिए चिकित्सा विभाग ने बहुआयामी विकल्प लोगों को प्रदान किए है। कार्यशाला में सीएमएचओ डॉ. हीरालाल ताबियार ने डॉ. कुल्हरी का स्वागत करते हुए विभाग की उपलब्धियों की जानकारी दी। डॉ. ताबियार ने परिवार नियोजन के लिए नए टूल अंतरा की लोकप्रियता के चलते सभी जगह उपलब्धता की जानकारी लेकर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।  
अतिरिक्त सीएमएचओ डॉ. पीआर मीना ने मौजूद चिकित्सा अधिकारियों से विभिन्न साधनों की उपयोगिता और उपलब्धता पर फीडबेक लिया। डीपीएम ललितसिंह झाला, डीएएम महिपालसिंह, बीसीएमओ, चिकित्सा अधिकारी, ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक, हैल्थ सुपरवाइजर और खण्ड लेखाकार भी मौजूद रहे।



×
Hello Banswara Open in App