Home News Business

कलक्टर ने ली मतगणना की तैयारियों की समीक्षा बैठक

कलक्टर ने ली मतगणना की तैयारियों की समीक्षा बैठक
@HelloBanswara - -

Banswara May 15, 2019 - लोकसभा आम चुनाव के तहत 23 मई को होने वाली मतगणना के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता ने मंगलवार को समस्त प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक ली और की जा रही तैयारियों की समीक्षा करते हुए महत्त्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए।  
कलक्टर ने समस्त अधिकारियों को निर्वाचन आयोग के प्रावधानों के अनुसार मतगणना कार्य निर्धारित प्रक्रिया से संपन्न कराने के निर्देश दिए और कहा कि अधिकारी आपस में समन्वय स्थापित करते हुए अपनी तैयारियों को अंजाम दें।  
बैठक दौरान कलक्टर गुप्ता ने मतगणना के तहत डाक मतपत्रों की गणना, विधानसभावार परिणामों के संकलन, उनकी ऑनलाईन फीडिंग और मतगणना उपरांत ईवीएम के संग्रहण सहित अन्य विषयों पर संबंधित प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों से की गई तैयारियों के बारे में पूछा।  
इस दौरान उन्होंने मतगणना स्थल पर कार्मिकों को पेयजल, अल्पाहार व भोजन की आपूर्ति, शौचालय व परिसर की व्यापक साफ-सफाई, कंट्रोल रूम की स्थापना, मौके पर फायर ब्रिगेड की मौजूदगी आदि विषयों पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को उचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।  
 

बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एचएल ताबियार ने दो एंबुलेंसों के साथ एक चिकित्सादल के साथ खाद्य निरीक्षक को मौके पर ही मौजूद रखने के लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में बताया वहीं सामान्य व्यवस्था प्रभारी भूरालाल पाटीदार ने उम्मीदवारों के काउंटिंग एजेंट के पास जारी करने के साथ-साथ विविध प्रकोष्ठों में नियुक्त होने वाले कार्मिकों की सूची प्राप्त होने पर मतगणना स्थल पर प्रवेश के लिए पास जारी करने की बात कही।  
कलक्टर ने एवीवीएनएल के अधीक्षण अभियंता को मतगणना स्थल पर मतगणना दिवस को बिजली की निर्बाध आपूर्ति के प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। अधीक्षण अभियंता रामरतन खटीक ने बताया कि वैकल्पिक व्यवस्था के लिए दो डीजी सेट मौजूद रहेंगे। पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता अनिल आर जोशी व पीपी महावर ने मतगणना कक्षों की तैयारियों के बारे में बताया। इसी प्रकार मतगणना के परिणामों के संकलन और ऑनलाईन फिडिंग की व्यवस्थाओं के लिए भी संबंधित विभागीय अधिकारियों को पाबंद किया।  
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) राजेश वर्मा ने मतगणना के लिए की गई तैयारियों के बारे में प्रकोष्ठवार जानकारी उपलब्ध कराई। इस मौके पर समस्त प्रकोष्ठों के प्रभारी व देवीलाल गर्ग, राहुल आचार्य व अन्य अधिकारी मौजूद थे।   

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×