मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने विडियो कॉंफ्रेंसिंग से की चुनावी तैयारियों की समीक्षा, लोकसभा आमचुनाव-2019

Updated on April 19, 2019 Govt
 मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने विडियो कॉंफ्रेंसिंग से की चुनावी तैयारियों की समीक्षा, लोकसभा आमचुनाव-2019, Banswara "जिला कलेक्टर्स और एसपी से विडियो कांफ्रेसिंग की और की जा रही तैयारियों के बारे में जानकारी ली तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया के संपादन के साथ सभी तैयारियां निर्वाचन आयोग के प्रावधानों के अनुरूप "

Banswara April 19, 2019 - लोकसभा आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए गुरुवार को प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने समस्त जिला कलेक्टर्स और एसपी से विडियो कांफ्रेसिंग की और की जा रही तैयारियों के बारे में जानकारी ली तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया के संपादन के साथ सभी तैयारियां निर्वाचन आयोग के प्रावधानों के अनुरूप सुनिश्चित करने के निर्देश प्रदान किए। उन्होेंने ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए मतदान केन्द्रों पर छाया और पेयजल की पुख्ता व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को भी कहा।   
 

जिला सूचना विज्ञान केन्द्र के माध्यम से आयोजित इस विडियो कांफ्रेसिंग दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता ने जिले में निर्वाचन प्रक्रिया को सुचारू ढंग से संपादित करने के लिए की गई तैयारियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने जिले में मतदान दलों के प्रशिक्षण, ईवीएम व वीवीपेट की तैयारियां, मतदान केन्द्रों पर छाया और पेयजल के लिए की गई व्यवस्थाएं, ईपिक, मतदाता पर्ची और मतदाता गाईड के वितरण की तैयारियां, आदर्श आचार संहिता की अनुपालना और व्यय अनुवीक्षण के लिए गठित दलों की कार्यवाही के साथ मतदाता जागरूकता गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।  
 

इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक  तेजस्वनी गौतम ने जिले में निर्वाचन प्रक्रिया दौरान कानून-व्यवस्था बनाएं रखने के लिए आवंटित सुरक्षादलों के जिलेभर में क्रिटीकल मतदान केन्द्रों पर सुव्यवस्थित नियोजन की जानकारी दी और अतिरिक्त दल आवंटन की मांग की।  
विडियो कांफ्रेसिंग दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम राजेश वर्मा, आदर्श आचार संहिता प्रकोष्ठ के प्रभारी व उप वन संरक्षक सुगनाराम जाट, ईवीएम प्रकोष्ठ के रवीन्द्र पारगी, व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ के सोहनसिंह, एमसीएमसी व मीडिया प्रकोष्ठ के कमलेश शर्मा, आईटी प्रकोष्ठ के हेमंत मेहता, निर्वाचन प्रकोष्ठ के देवीलाल गर्ग व राहुल आचार्य मौजूद थे।  



More in News

हकरू मईड़ा ने पूर्व मंत्री धनसिंह रावत पर लगाया सरकारी भूमि पर कब्जा कर अवैध निर्माण कराने का आरोप, कलक्टर और एसीबी से की शिकायत

नहीं रहीं दिल्ली की पूर्व CM शीला दीक्षित, 81 साल की उम्र में निधन, कल होगा अंतिम संस्कार

मंत्री अर्जुन बामनिया ने 70वे वन महोत्सव में पौधा लगाकर पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया

Face App का उपयोग करना हो सकता है खतरनाक, पढ़े जरूर

बच्चों के आपसी विवाद में चाकूबाजी

लम्बे समय के इंतज़ार के बाद बांसवाडा जिले में एक बार फिर से मानसून ने दस्तक दी

सांसद कटारा ने वागड़ में चिटफंड कंपनियों की ठगी का उठाया मुद्दा

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में अध्यापकों को ड्यूटी समय में बंद रखने होंगे मोबाइल

×
Hello Banswara Open in App