सरकार बदलने के बाद फंड पर रोक, सड़कों का काम बंद, शहर में भी सौंदर्यीकरण काम अटका

Updated on February 12, 2019 Govt
सरकार बदलने के बाद फंड पर रोक, सड़कों का काम बंद, शहर में भी सौंदर्यीकरण काम अटका, Banswara "राज्य में सरकार के बदलने के बाद विकास कार्यों के लिए बजट नहीं मिल रहा है। जिस कारण जिले में भी नोनपेचेबल सड़कों का निर्माण कार्य रुक गया है।"

राज्य में सरकार के बदलने के बाद विकास कार्यों के लिए बजट नहीं मिल रहा है। जिस कारण जिले में भी नोनपेचेबल सड़कों का निर्माण कार्य रुक गया है।

सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से जिले में 650 किलोमीटर की नोनपेचेबल सड़कों को 90 करोड़ की लागत से विभिन्न पैकेजों के तहत ठीक करवाना था। जिसके चलते कुछ निर्माण कंपनियों के द्वारा काम तो कर दिए लेकिन उनकी अपनी आर्थिक सीमा होने से अब वे बिल पास नहीं होने की स्थिति आगे का कार्य नहीं कर पा रहे हैं।

दूसरी तरफ शहर में 16 किलोमीटर लंबाई की सड़कों का डामरीकरण और सौंदर्यीकरण का काम पिछले कई समय से अटका पड़ा हुवा है। खाटू श्याम मंदिर से लेकर डॉ. अंबेडकर सर्किल के पहले तक सड़क के दोनों किनारों पर खुदाई का कार्य करके छोड़ दिया है। इस कार्य में न तो संकेतक बोर्ड लगाए गए हैं और न ही रेडियम पटिट्यां लगाई गई हैं जिस कारण कभी भी कोई भी हादसा हो सकता है। 

उल्लेखनीय है कि सरकार बदलने के बाद मौजूदा जनप्रतिनिधि अब इस काम को अपने तरीके से करवाना चाहते हैं, जिसके कारण अब पहले बनाए गए प्रस्तावों में सड़क के दोनों ओर इंटर लॉकिंग टाइल्सें नहीं लगा कर अब उस भाग पर डामरीकरण कर सड़क को कैरिज वे चौड़ा किया जाएगा। साथ ही कुशलबाग मैदान के आसपास वाले स्थान पर भी सड़क को चौड़ा करने की योजना है, जिससे कि वाहनों की आवाजाही सुरक्षित रूप से हो सके। 



×
Hello Banswara Open in App