शनिवार को नए सीआई ने पद संभाला, रात को चोरों ने 13 जगह ताले तोड़े, ढाई लाख की चोरी

Updated on July 8, 2019 Crime
शनिवार को नए सीआई ने पद संभाला, रात को चोरों ने 13 जगह ताले तोड़े, ढाई लाख की चोरी  , Banswara "कुशलगढ़ कस्बे में शनिवार को दिन में नए सीआई हनुमंतसिंह ने पदभार संभाला। उसी रात को चोरों ने 13 जगह घर, दुकान और गोदाम के ताले तोड़कर करीब ढाई लाख रुपए का सोना,चादी और नकदी चुरा ली"

कुशलगढ़ कस्बे में शनिवार को दिन में नए सीआई हनुमंतसिंह ने पदभार संभाला। उसी रात को चोरों ने 13 जगह घर, दुकान और गोदाम के ताले तोड़कर करीब ढाई लाख रुपए का सोना,चादी और नकदी चुरा ली। पिछले कुछ सालों से कस्बे में चोरी और लूट की वारदातें बढ़ गई हैं। इन वारदातों के बाद भी पुलिस द्वारा कोई खुलासा नहीं होने से नगरवासी खासे परेशान है। शनिवार रात को हुई वारदातों के बाद लोगों का पुलिस पर आक्रोश बढ़ गया है। क्योंकि पुलिस हर बार मजबूत गश्त के दावे करती है और वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही। इस बार चोराें ने न सिर्फ मकान बल्कि दुकानों और गोदाम के ताले भी तोड़े। बताया जा रहा है कि इन वारदातों को 6 बदमाशों ने हथियारों के साथ अंजाम दिया। सबसे पहले जहां बिहारी मंदिर के सामने स्थित रोनक पुत्र अशोक धीरावत की कपड़ों की दुकान को टार्गेट किया। चोरों ने कुल्हाड़ी से दुकान का ताला तोड़ अंदर रखे 50 हजार से अधिक की लागत के कपड़े चुराकर ले गए। वहीं भोईवाड़ा गांधी मार्ग निवासी पवन पुत्र बाबूलाल के घर के दरवाजे का ताला तोड़कर पानी की मोटर चुरा ले गए। इसके बाद सामने घेवरमल पुत्र बाबूलाल जैन के गांधी मार्ग स्थित गोदाम से तेल के डिब्बे सहित अन्य किराना सामान चुरा ले गए। यहां चोरों ने कुल्हाड़ी से सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया। जिसमें एक चोर कुल्हाड़ी लेकर खड़ा नजर आया।

बैंककर्मी के घर से चुराई नकदी : घेवरमल के बाद चोरों ने पास के ही भोईवाड़ा में मुकेश पालेवर के घर में किराए पर रह रहे बैंककर्मी के कमरे का ताला तोड़ा। जहां से 5 हजार नकदी चुराकर फरार हो गए। इसके बाद नई आबादी स्थित एडवोकेट सुरेन्द्रसिंह राठौड़ के बंद मकान को निशाना बनाकर ताला तोड़कर तिजोरी में रखा 5 तोला सोने के जेवर, 4 जोड़ी चांदी के पायजेब, दो जोड़ चांदी के कड़े, चांदी के जेवर और 4500 रुपए नकदी चुराई। थांदला रोड स्थित पेट्रोल पंप के पास घाटी में स्थित भूरसिंग की दुकान से 15000 रू से अधिक का सामान चुरा ले गए। भाईवाडा में घेवरमल जैन के घर चोरों की भनक लगने पर चोर आसपास के लोग भी जाग गए और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने भी वारदात के बाद बावलियाखाल पुल के पास से तीन संदिग्ध युवकों को पकड़ा तो सही लेकिन रात को ही छोड़ दिया। चोरों ने इसके अलावा निलेश दाडमचंद दोसी की दुकान के ताले तोड़, अमित शाह के गोदाम के ताले तोड़े इसी के पास मे मेवाड़ दूध डेयरी पर लगे सीसीटीवी केमरे तोड़ने का प्रयास किया।पंचाल मोहल्ले में मिलन चाेकलिया के मकान के ताले तोड़ भाजपा कार्यालय और वीरेंद्र पिंडारमिया के गोदाम का भी ताला तोड़ा, लेकिन कुछ चुरा नहीं सके। रविवार सुबह सीआई हनुवंतसिंह सिसोदिया सभी स्थानों पर पहुंचे मौका मुआयना कर फुटेज खंगाले। बाद में रात को पकड़े गए युवकों सहित 6 संदिग्धों को पकड़कर पूछताछ के लिए थाने लगाया गया। सीआई ने बताया कि सभी स्थानों का मौका देखा है सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे है।  

कई वारदात, लेकिन नगर के सभी सीसीटीवी कैमरे बंद  
लोगों का कहना है कि पहले भी बाइक चोरी की कई सारी वारदातें हो चुकी हंै। यहां तक की नगर पालिका अध्यक्ष रेखा जोशी के घर चोरी की वारदात के बाद से अब तक चंद्रकांत मेहता के यहां हुई बड़ी चोरी की वारदातें हो चुकी है। लेकिन पुलिस प्रशासन वारदातों को रोकने में पूरी तरह नाकाम रहा है। नगर में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे बंद पड़े हैं। लेकिन इसे भी शुरू नहीं कराया जा रहा। 

 



×
Hello Banswara Open in App